Sep 16, 2024
LOCAL NEWS

पुरुवाला चौक से अंबिवाला-कंडेला संपर्क मार्ग की हालत खस्ता

पुरुवाला चौक से अंबिवाला-कंडेला संपर्क मार्ग की हालत खस्ता

बारिश होते ही मलबे से जगह-जगह वाहन आवागमन में हो रहीं दिक्कतें

देशआदेश

पांवटा साहिब।  पांवटा क्षेत्र के गिरिपार पुरुवाला चौक से अंबीवाला-कंडेला संपर्क मार्ग की बारिश के बाद और भी हालत खराब हो चुकी है।

सुबह-शाम के वक्त सड़क पर सैकड़ों वाहन इसी मार्ग से गुजरते हैं लेकिन बारिश का पानी, मलबा बहने से सड़क की जगह-जगह से हालत खस्ता हो चुकी है।

ऐसे में वाहनों की आवाजाही प्रभावित हो रही है, वहीं गाद-चिकनी मिट्टी से लबालब सड़क पर पैदल चलना भी दुभर हो गया है।

स्थानीय पंचायत उपप्रधान रणजीत सिंह, अमित शर्मा, हिरदा राम, कमलेश, नेत्तर सिंह, इंदर सिंह, दीपचंद, दलीप आदि का कहना कि सड़क की पहले से खराब हालत थी, जो अब बारिश में और भी दयनीय हो गई है।

 

वाहन तो दूर पैदल चलने के लिए सड़क पर लोगों को जगह तलाशनी पड़ रही है। भूस्खलन से सड़क पर गड्ढे और किनारे वाले हिस्से में गहरी खाइयां पड़ गईं हैं।

जगह-जगह बने गड्ढ़ों में भरे पानी के कारण परेशानी हो रही है। सुबह शाम तो सड़क पर बड़ी संख्या में दो पहिया वाहनों की कतारें लग जाती हैं।

बारिश से सड़कों का हाल और बेहाल हो गया है। गड्ढे और चौड़े और गहरे हो गए हैं। गड्ढों में बारिश का पानी भरा हुआ है और ऐसे में लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

 

ग्रामीणों ने वर्ष 2016 में कंडेला-अंबीवाला सड़क निर्माण की मांग की। संपर्क सड़क तो बन गई लेकिन उसे अभी तक भी संवारा नहीं गया,

वहीं इस सड़क को जल्द ही लोक निर्माण विभाग के सुपुर्द किया जाए ताकि समय रहते अंबीवाला से कंडेला तक सड़क की टारिंग हो सके।

पांवटा विस क्षेत्र के पूर्व विधायक किरनेश जंग चौधरी ने कहा कि जन सुनवाई के दौरान भी समस्या आई थी। अंबीवाला से कंडेला तक सड़क की काफी पुरानी मांग है। इस मार्ग को जन सुविधा के लिए जल्द ही ठीक कर दिया जाएगा।