Sep 8, 2024
CRIME/ACCIDENT

प्रधानाचार्य ने बाल कटवाने को कहा तो छात्र ने जड़े थप्पड़ फिर पिता ने भी पीटे शिक्षक

प्रधानाचार्य ने बाल कटवाने को कहा तो छात्र ने जड़े थप्पड़ फिर पिता ने भी पीटे शिक्षक

 

मानवता शर्मसार: शिमला के टिक्कर में नंगा कर किशोर को पीटा, आंखों में डाली मिर्च

ऊना जिला मुख्यालय के साथ लगते एक सरकारी स्कूल में बाल कटवाने के लिए बोलने पर एक छात्र ने प्रधानाचार्य को थप्पड़ जड़ दिए और गला भी घोंट डाला। स्टॉफ सदस्यों ने बीचबचाव कर छुड़वाया।

 

बाद में छात्र अपने पिता के साथ आ धमका। यहां छात्र के पिता ने तीन स्टॉफ सदस्यों की पिटाई  कर डाली। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल की। सूचना मिलने पर शिक्षा उपनिदेशक देवेंद्र चंदेल ने भी स्कूल का दौरा किया और जायजा लिया।

 

इस मामले में शिक्षा उपनिदेशक ने विभागीय जांच करने की बात कही है। इस घटना से शिक्षक वर्ग में हड़कंप मचा हुआ है।

ग्रीष्मकालीन अवकाश खत्म होने के बाद अब जिले में सरकारी स्कूल सुचारू रूप से खुल गए हैं। इस पर ऊना शहर के साथ लगते सरकारी स्कूल में प्रधानाचार्य ने 12वीं के एक छात्र को बाल कटवा कर स्कूल आने को लेकर नसीहत दी।

छात्र ने प्रधानाचार्य की नसीहत मानने से इनकार कर दिया तो उन्होंने थोड़ा सख्त लहजे में अनुशासन रखने को कहा।

 

इस पर भड़के छात्र ने आनन-फानन में कार्यालय के भीतर प्रधानाचार्य को थप्पड़ जड़ने के बाद गला भी घोंट दिया।
इस पर स्कूल प्रधानाचार्य नीचे गिर गए और शोर मचाने पर अध्यापकों ने उन्हें उठाकर पानी पिलाया। इसी बीच छात्र अपना बैग उठाकर घर चला गया। बाद में उक्त छात्र अपने पिता के साथ स्कूल पहुंचा।
स्कूल प्रधानाचार्य के अनुसार उक्त व्यक्ति ने स्कूल पहुंचते ही प्रधानाचार्य और अध्यापकों को गालियां देनी शुरू कर दीं और हमला करने की कोशिश करने लगा।

इस पर विद्यालय के तीन अध्यापकों ने बीच-बचाव करने की कोशिश की। उक्त छात्र के पिता ने तीनों अध्यापकों को भी थप्पड़ और घूंसे मारे।
घटना के बाद प्रधानाचार्य ने एसएमसी कमेटी, पंचायत के सदस्यों को स्कूल बुलाया। सुरक्षा को देखते हुए पुलिस को भी सूचित कर दिया गया।
कुछ ही देर में सिविल वर्दी में पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन की। इस घटना के बाद स्कूल परिसर में जमघट लग गया।
उधर, एसएचओ सदर मनोज ने बताया कि इस मामले में सीआरपीसी की धारा 107/51 के तहत एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।
शिक्षा उपनिदेशक देवेंद्र चंदेल ने बताया कि घटना की सूचना मिलने के बाद स्कूल परिसर का दौरा किया। मामले में विभागीय जांच भी करवाई जाएगी। दोनों पक्षों से बातचीत की जाएगी।

मानवता शर्मसार: शिमला के टिक्कर में नंगा कर किशोर को पीटा, आंखों में डाली मिर्च

जिला शिमला के तहसील मुख्यालय टिक्कर में एक किशोर के साथ मानवता को शर्मशार कर देने वाली घटना सामने आई है। आरोप है कि पीड़ित किशोर के साथ एक दुकानदार ने पहले मारपीट की, फिर उसे नंगा कर उसकी आंखों में मिर्च डाल दी।

 

इस दौरान बड़ी संख्या में मौके पर मौजूद लोग तमाशा देखते रहे और किसी ने भी किशोर को छुड़ाने की हिम्मत नहीं जुटाई। घटना 31 जुलाई की बताई जा रही है।

 

पुलिस ने किशोर के पिता की शिकायत पर वीरवार को मामला दर्ज जांच शुरू कर दी है। पीड़ित किशोर नेपाल मूल के मजदूर का बेटा और मारपीट का आरोपी दुकानदार है।

 

जानकारी के अनुसार नाबालिग की माता पहले से बीमार चल रही थी। दो दिन पहले ही पीड़ित की माता का बीमारी के कारण देहांत भी हो चुका है।

बताया जा रहा कि नाबालिग ने टिक्कर बाजार की एक दुकान में घुसकर कुछ खाने-पीने का सामान चुराया था।

 

अगले दिन पता चलने पर दुकानदार ने किशोर का बाजार में रास्ता रोककर मारपीट की। आरोप है कि पीड़ित किशोर के कपड़े उतारकर उसकी आंखों में मिर्च भी डाली गई। घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

 

बताया जा रहा है कि मामले को दबाने के पूरे प्रयास किए गए, लेकिन किशोर के पिता नरेश कुमार ने पुलिस में शिकायत कर दी। शिकायत में उन्होंने दुकानदार राहुल सोनी पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

 

उन्होंने बताया कि आरोपी ने बेटे के साथ मापरीट कर उसके कपड़े उतारे और आंखों में मिर्च डालकर बाजार में घुमाया।

इस घटना के समय टिक्कर बाजार में दर्जनों लोग उपस्थित थे।

डीएसपी रोहडू रविंद्र सिंह नेगी ने शिकायत की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस ने आरोपी के खिलाफ जुवेनाइल जस्टिस एक्ट की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है। मामले की जांच टिक्कर चौकी के हेड कांस्टेबल मदन सिंह को दी गई है।