Sep 8, 2024
LOCAL NEWS

खाद्य निरीक्षक ने किया औचक निरीक्षण, पॉलिथीन रखने पर दो से वसूला एक हजार जुर्माना

 

दुकानदारों को दी सख्त चेतावनी,  भविष्य में प्रतिबंधित पॉलिथीन का प्रयोग न करें, होगी सख्त कार्रवाई:निरीक्षक

न्यूज़ देश आदेश पांवटा साहिब

मंगलवार को पांवटा साहिब के खाद्य निरीक्षक की टीम ने सब्जी मंडी में औचक निरीक्षण किया। इस दौरान खाद्य वस्तुओं और पॉलिथीन की चेकिंग की गई। दो दुकानदारों से पॉलिथीन मिलने पर एक हजार जुर्माना राशि वसूली गई। दुकानदारों को सख्त चेतावनी दी गई कि भविष्य में प्रतिबंधित पॉलिथीन का प्रयोग न करें। ऐसा करने पर सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

बता दें कि त्योहारी सीजन समीप है। इसके चलते खाद्य वस्तुओं का निरीक्षण किया जा रहा है जिससे उपभोक्ताओं को बेहतर गुणवत्ता की खाद्य वस्तुएं एवं सही दाम पर मिल सकें। नकली और घटिया किस्म की खाद्य वस्तुओं की बिक्री और सेवन से बचाया जा सकें।

मंगलवार को खाद्य निरीक्षक राजेंद्र सिंह ने पांवटा सब्जी मंडी परिसर समेत क्षेत्र की दो दर्जन दुकानों का निरीक्षण किया। दो दुकानों में प्रतिबंधित पॉलिथीन मिली। इनको जब्त कर जुर्माना राशि वसूली गई है।

उधर, खाद्य निरीक्षक पांवटा साहिब राजेंद्र सिंह ने पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि करीब डेढ़ दर्जन दुकानों का मंगलवार को निरीक्षण किया है। इस दौरान प्रतिबंधित पॉलिथीन रखने वाले दो दुकानदारों से पॉलिथीन जब्त कर ली गई है। दोनों से कुल एक हजार रुपये जुर्माना राशि वसूली गई है।

Originally posted 2021-09-28 23:52:29.