Sep 16, 2024
LOCAL NEWS

पांवटा में कायाकल्प एकीकृत वार्ड सुधार अभियान शुरू

पांवटा में कायाकल्प एकीकृत वार्ड सुधार अभियान शुरू

न्यूज़ देश आदेश पांवटा साहिब

नगर परिषद पांवटा साहिब में कायाकल्प एकीकृत वार्ड सुधार अभियान शुरू हो गया है। कार्यक्रम की शुरूआत ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने की। इसके बाद सफाई मित्रों ने वार्ड में सफाई अभियान शुरू किया।

इस मौके पर ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकारें हर क्षेत्र के समान विकास के लिए कृत संकल्प हैं। रामपुरघाट में जैव विविधता पार्क पांवटा बनाया है। पांवटा में स्वर्गधाम और तारूवाला डीएफओ कार्यालय के समीप भी पार्क बनाने की योजना है। शहर के हर वार्ड में एक-एक बेहतरीन पार्क बनेगा।

कायाकल्प योजना में हर वार्ड में सुचारु सफाई व्यवस्था, पार्क विकसित, बिजली, पेयजल, सीवरेज व्यवस्था व सड़कों की हालत सुधारी जाएगी। बुजुर्गों और बच्चों के लिए पार्क में बेहतर व्यवस्था होगी। वार्ड एक के पार्क के लिए ऊर्जा मंत्री ने दो लाख बजट की घोषणा की है।

उधर, एसडीएम पांवटा विवेक महाजन ने कहा कि कायाकल्प अभियान का मकसद स्वच्छता, पर्यावरण संरक्षण को पौधरोपण समेत विकास को गति प्रदान करना होगा। नागरिकों की सहभागिता के साथ अभियान को सफल बनाया जाएगा। बेहतर पार्क व्यवस्था, स्ट्रील लाइट व सड़कें बनेगी। पांवटा नगर परिषद की अध्यक्षा निर्मल कौर ने कहा कि कायाकल्य योजना वार्ड-तीन से जुलाई 2021 से शुरू हुई है।

हर वार्ड में शहरी सौंदर्यीकरण और विकास को कायाकल्प कार्यक्रम क्रमबद्घ रुप से शुरू किया जा रहा है। इस अवसर पर तहसीलदार वेद प्रकाश अग्निहोत्री, उपाध्यक्ष ओम प्रकाश कटारिया, बीएमओ राजपुर डॉ. अजय देओल, नायब तहसीलदार रणजीत बेदी व हिमोत्कर्ष अध्यक्ष आरपी तिवारी आदि मौजूद रहे।

शहर के सफाई मित्रों को किया सम्मानित
कायाकल्प योजना में शहर की स्वच्छता में खास योगदान देने वाले सफाई मित्रों व कर्मियों को सम्मानित किया गया। सम्मानित होने वाले सफाई मित्रों में शशि बाला, वंदना देवी, सुनीता देवी, सुमन, अशोक, रंजू रानी, प्रेम लता, ज्योति, देवेंद्र, मदन, अशोक कुमार व मनीष को ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने समृति चिन्ह व प्रमाण पत्र भेंट कर सम्मानित किया

Originally posted 2021-10-02 23:47:54.