Sep 16, 2024
HIMACHAL

आठ जिलों के डीसी और छह जिलों के एसपी बदले, अधिसूचना जारी

आठ जिलों के डीसी और छह जिलों के एसपी बदले, अधिसूचना जारी

 

हिमाचल प्रदेश सरकार ने बुधवार को आठ जिलों शिमला, हमीरपुर, ऊना, कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, चंबा और किन्नौर के उपायुक्तों और छह जिलों के एसपी बदल दिए हैं। सरकार ने 19 आईएएस अधिकारियों के स्थानांतरण की अधिसूचना भी जारी कर दी है।

मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू के गृह जिला हमीरपुर का उपायुक्त अमरजीत सिंह को और शिमला का उपायुक्त निदेशक परिवहन अनुपम कश्यप को नियुक्त किया।

इसके अलावा उपायुक्त ऊना राघव शर्मा को निदेशक एवं विशेष सचिव पंचायती राज एवं ग्रामीण विकास की नियुक्ति दी गई है।

उपायुक्त हमीरपुर हेमराज बैरवा को डीसी कांगड़ा के अलावा राज्य स्कूल शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष का अतिरिक्त कार्यभार भी दिया गया है।

डीसी शिमला आदित्य नेगी को बंदोबस्त अधिकारी कांगड़ा डिवीजन धर्मशाला के पद पर भेजा गया है।

 

डीसी कांगड़ा निपुण जिंदल को बदलकर आयुर्वेद निदेशक की नियुक्ति दी गई है। उपायुक्त कुल्लू को बदलकर विशेष सचिव वित्त की नियुक्ति दी गई है और वह मुख्य सचिव के विशेष कार्य अधिकारी के रूप में भी कार्य करेंगे।

डीसी मंडी अरिंदम चौधरी को विशेष सचिव ऊर्जा के पद पर बदला गया है। डीसी चंबा अपूर्व देवगन को उपायुक्त मंडी के रूप में नियुक्ति दी गई है।

आईटी विभाग के निदेशक मुकेश रेपस्वाल को डीसी चंबा नियुक्त किया। विनय सिंह बागवानी निदेशक होंगे। डीसी किन्नौर तोरुल एस रवीश अब उपायुक्त कुल्लू होंगे।

बिजली बोर्ड में निदेशक कार्मिक एवं वित्त के पद पर पहले नियुक्त रहे अमित कुमार शर्मा उपायुक्त किन्नौर और राज्य कौशल विकास निगम के प्रबंध निदेशक जतिन लाल को उपायुक्त ऊना की नियुक्ति दी गई है।

चार एचएएस अधिकारियों के तबादले किए गए हैं। दो को अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। आज ही सरकार ने तहसीलदार और नायब तहसीलदार के भी तबादले किए हैं।

 

मंडी, कुल्लू, किन्नौर, ऊना, हमीरपुर और बिलासपुर के एसपी बदले
सरकार ने मंडी, कुल्लू, किन्नौर, बिलासपुर, ऊना और हमीरपुर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) भी बदल दिए हैं। आईपीएस अधिकारी साक्षी वर्मा को एसपी कुल्लू से एसपी मंडी लगाया गया है।

आईपीएस कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन को एसपी बिलासपुर से एसपी कुल्लू लगाया गया है। आईपीएस सृष्टि पांडे को एसपी लॉ एंड ऑर्डर पुलिस मुख्यालय से एसपी किन्नौर, आईपीएस विवेक को एसपी किन्नौर से एसपी बिलासपुर लगाया गया है।

हमीरपुर का एसपी पदम चंद और ऊना का एसपी राकेश सिंह को लगाया है। इसके अतिरिक्त एसपी साइबर क्राइम सीआईडी रोहित मालपानी को कमांडेंट प्रथम वाहिनी जुन्गा और एएसपी अमित यादव को कमांडेंट आईआरबीएन बस्सी लगाया गया है।

 

एचएएस पंकज को शिमला स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में लगाया जीएम
एडीएम सोलन के पद के लिए स्थानांतरित किए गए एचएएस अधिकारी पंकज शर्मा को अब शिमला स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में जीएम नियुक्त कर दिया है।

इनके अलावा गौरव महाजन को एसी टू डीसी नाहन, कविता ठाकुर को एसडीएम शिमला ग्रामीण और गोपाल चंद को एसी टू डीसी शिमला लगाया गया है।

प्रदेश सरकार ने जीएम इंडस्ट्री सोलन सुरेंद्र कुमार को आरटीओ सोलन और जिला पर्यटन अधिकारी मंडी मनोज कुमार को एसी टू डीसी मंडी का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा है।