Sep 8, 2024
CRIME/ACCIDENT

थाना गांव में कबाड़ में लगी आग 30 घंटे बाद भी नहीं बुझ पाई 

थाना गांव में कबाड़ में लगी आग 30 घंटे बाद भी नहीं बुझ पाई

 

थाना गांव में एम राउफ इंटरप्राइजेज कंपनी के यार्ड में रखे कबाड़ में लगी आग 30 घंटे बाद भी नहीं बुझ पाई है। आग लगने का कारणों का अभी तक कोई पता नहीं चल पाया।

 

दमकल विभाग के दो फायर टेंडर अभी भी मौके पर आग बुझाने के कार्य में जुटे हुए हैं। आग बार-बार हवा के साथ सुलग रही है। आग सुलगते ही उसे पानी डाल कर बुझाया जा रहा है। आग की घटना मंगलवार सुबह 10:30 बजे हुई।

बद्दी के ना गांव में एम राउफ इंटरप्राइजेज कंपनी के गोदाम में रखा प्लास्टिक दाना, प्लास्टिक के ड्रम, शैंपू व केमिकल के ड्रम में आग लग गई थी। यहां से सामान की अन्य स्थानों पर सप्लाई जाती थी।

 

 

इसके अलावा यहां पर पुरानी मशीनरी व कबाड़ रखा था। जो आग की भेंट चढ़ गया। नुकसान का आंकलन आग बुझने के बाद ही हो सकेगा। जोकि लाखों में बताया जा रहा है।

फायर ऑफिसर हेमराज ने बताया कि प्लास्टिक में आग लगने से पानी डालने से भी कोई असर नहीं हो रहा है। एक बार आग बुझ जाने के बाद दोबारा भड़क रही है।

 

 

फायर ब्रिगेड ने आग पर तो काबू पा लिया है लेकिन दोबारा कबाड़ में आग बार-बार सुलग रही है। इसके चलते दो फायर टेंडर मौके पर तैनात किए गए हैं। जैसे ही आग सुलगती है तो इस पर पानी डाला जाता है। जब तक आग पूरी तरह से नहीं बुझ जाती तब तक फायर टेंडर मौके पर ही तैनात रहेंगे।

 

बाता नदी में दोस्तों के साथ नहाने गए युवक (15) की मौत, क्षेत्र में शोक की लहर

 

बुधवार को बाता नदी में शमशान घाट के समीप भाटावाली निवासी सौरभ कुमार (15) पुत्र राकेश कुमार अपने दोस्तों के साथ नहाने उतरा। सौरभ को डूबते देख दोस्तों ने सहायता के लिए लोगों को पुकारा।

 

इसके बाद स्थानीय ग्रामीणों ने नदी में डूबे किशोर को बाहर निकाला। सूचना मिलने पर नदी में डूबे किशोर के पिता राकेश कुमार, पंचायत प्रधान राकेश चौधरी समेत ग्रामीण मौके पर पहुंच गए।

एंबुलेंस की सहायता से उपचार के लिए सिविल अस्पताल पांवटा साहिब पहुंचाया गया। अस्पताल में डा. शादिल ने सौरभ को मृत घोषित कर दिया।

 

इस हादसे से भाटांवाली ग्राम पंचायत में शोक की लहर है।