Jun 18, 2024
HIMACHAL

कंगना के समर्थन में विक्रमादित्य सिंह, घटना को बताया दुर्भाग्यपूर्ण;

 घटना को बताया दुर्भाग्यपूर्ण; बोले- कार्रवाई हो

महिला जवान को किया निलंबित

हिमाचल प्रदेश की मंडी की नवनिर्वाचित सांसद कंगना रनौत को गुरुवार को चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर एक सीआईएसएफ की महिला जवान ने थप्पड़ मार दिया। जिसके बाद विभाग ने कार्रवाई करते हुए महिला को सस्पेंड कर दिया है। वहीं इस घटना को लेकर कांग्रेस नेता विक्रमादित्य सिंह का बयान सामने आया है।

 

यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण: विक्रमादित्य सिंह
कंगना रनौत को सीआईएसएफ की एक महिला कांस्टेबल द्वारा थप्पड़ मारे जाने पर हिमाचल सरकार के कैबिनेट मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। ऐसा किसी के साथ नहीं होना चाहिए, खासकर एक महिला के साथ जो अब संसद की सदस्य है।
उन्होंने आगे कहा कि किसान आंदोलन को लेकर सीआईएसएफ कांस्टेबल की कुछ शिकायतें थीं, लेकिन किसी पर इस तरह से हमला करना दुर्भाग्यपूर्ण है। हम इसकी निंदा करते हैं और सरकार को इसके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।

एक्स पर कंगना ने जारी किया वीडियो
एक्स पर वीडियो जारी करते हुए अभिनेत्री ने कहा कि मैं सभी को बताना चाहती हूं की मैं पूरी तरह से सुरक्षित हूं। इस घटना के बाद से ही मेरे पास तमाम शुभचिंतकों के फोन आ रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि आज चंडीगढ़ में जो हादसा हुआ वो सुरक्षा जांच के बाद हुआ। जांच के बाद जैसे ही मैं वहां से निकली, वैसे ही दूसरी केबिन से एक महिला सिपाही ने आकर मेरे चेहरे पर हमला किया और गालियां देने लगीं।
यह है पूरा मामला
सूत्रों के अनुसार, कंगना रनौत चंडीगढ़ से मुंबई के लिए शहीद भगत सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट से जब चैकिंग कर रही थीं तो वहां उपस्थित सीआईएसएफ में तैनात महिला सुरक्षा कर्मी ने जब उनसे पूछा कि मैडम आप भाजपा से जीती हैं।आपकी पार्टी किसानों के लिए कुछ क्यों नहीं कर रही। इसको लेकर बहस हो गई। इसके बाद आरोप लग रहे है कि सीआईएसएफ की महिला कर्मी ने उन्हें थप्पड़ मार दिया। हालांकि एयरपोर्ट से सीईओ की ओर से जानकारी जुटाई जा रही है। साथ ही मामले में महिला जवान को निलंबित कर दिया गया है।

हिमाचल में 20 से 22 जून के बीच प्रवेश करेगा मानसून, सामान्य बारिश के आसार

Himachal Weather: Monsoon may arrive by June 20, more than normal rain expected
हिमाचल प्रदेश में 20 से 22 जून के बीच दक्षिण पश्चिम मानसून प्रवेश करेगा। इस वर्ष मानसून सीजन के दौरान सामान्य बारिश के आसार हैं। 15 जून से प्री मानसून बौछारें पड़ने की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निदेशक सुरेंद्र पाल ने बताया कि केरल में प्रवेश करने के बाद से मानसून की रफ्तार सामान्य है।

संभावना है कि हिमाचल प्रदेश में भी मानसून समय से पहुंचेगा। उन्होंने कहा कि 15 से 20 जून के बीच बारिश में बढ़ोतरी होगी। जून के अंतिम सप्ताह में ज्यादा बारिश की संभावना है। कई स्थानों पर सामान्य से अधिक बारिश भी हो सकती है। उन्होंने कहा कि इस बार गर्मी ज्यादा रही है और बारिश कम हुई। ऐसे में मानसून के दौरान सामान्य बारिश की संभावना है। बीते वर्ष 24 जून को मानसून ने हिमाचल में दस्तक दी थी।

उधर, गुरुवार को राजधानी शिमला सहित प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में मौसम साफ रहा। मंडी जिला के कुछ क्षेत्रों में लू चली। राहत की खबर यह रही कि प्रदेशभर के अधिकतम तापमान में दो से तीन डिग्री की कमी आई है। सिर्फ एक जगह ऊना में पारा 40 डिग्री पार दर्ज हुआ।
शुक्रवार और शनिवार को प्रदेश के कई क्षेत्रों में बारिश और अंधड़ का पूर्वानुमान है। नौ से 12 जून तक पूरे प्रदेश में मौसम साफ रहने की संभावना है।
इस दौरान मैदानी जिलों के तापमान में और अधिक बढ़ोतरी होने के आसार हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *