Oct 18, 2024
HIMACHAL

अनूठी शादी: हरियाणा की छोरी, इंग्लैंड का छोरा, धर्मशाला में हुए सात फेरे

अनूठी शादी: हरियाणा की छोरी, इंग्लैंड का छोरा, धर्मशाला में हुए सात फेरे

देश आदेश शिमला

सार
विदेशी युवक का कहना है कि वह मन की शांति के लिए पहले हिमाचल के धर्मशाला आया था। आज उसकी पसंद की भारतीय लड़की से शादी हो रही है। उन्होंने बताया कि हिंदू रीति-रिवाज से शादी करने पर उसे बेहद खुशी महसूस हो रही है।

हिमाचल प्रदेश की पर्यटन नगरी धर्मशाला में बुधवार को इंग्लैंड का युवक हरियाणा की युवती के साथ भारतीय रीति-रिवाजों के अनुसार शादी के बंधन में बंधा। इस अनूठे मिलन की पूरे क्षेत्र में चर्चाएं होती रहीं। इस जोड़े ने धर्मशाला के खड़ोता गांव के राधा-कृष्ण मंदिर में सात फेरे लिए। शादी में दूल्हे की तरफ से आए विदेशी बरातियों ने खूब डांस किया। बरात आते ही पहले समधियों को सम्मान दिया गया। फिर दूल्हे से रिबन कटवाने की रस्म निभवाई गई। हरियाणा की युवती की बहनों ने विदेशी दूल्हे से रिबन कटाई का शगुन भी लिया।
विज्ञापन

 

उसके बाद मंदिर में भजनों के साथ शादी की रस्मों को पूरा किया गया। मंदिर के मुख्य पंडित संदीप ने बताया कि विदेशी युवक पहले पूजा-पाठ के लिए यहां आया था। उसके बाद आज मंदिर में युवक की शादी की जा रही है। विदेशी युवक का कहना है कि वह मन की शांति के लिए पहले हिमाचल के धर्मशाला आया था। आज उसकी पसंद की भारतीय लड़की से शादी हो रही है। उन्होंने बताया कि हिंदू रीति-रिवाज से शादी करने पर उसे बेहद खुशी महसूस हो रही है।

Originally posted 2021-12-08 23:52:56.