Jun 25, 2024
Latest News

जिले में कोरोना फ्रंटलाइन वर्करों को आज से लगेगी बूस्टर डोज

जिले में कोरोना फ्रंटलाइन वर्करों को आज से लगेगी बूस्टर डोज

 

दूसरी डोज लगाए नौ महीने पूरे हो चुके व्यक्ति, टीकाकरण केंद्र आकर कभी भी लगवा सकते है बूस्टर डोज:सीएमओ

देश आदेश सिरमौर
 सिरमौर जिले में सोमवार से कोरोना फ्रंटलाइन वर्करों को बूस्टर डोज लगाई जाएगी। स्वास्थ्य विभाग ने इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। विभागीय जानकारी के अनुसार सबसे पहले एक हजार के करीब कोरोना फ्रंटलाइन वर्कर, स्वास्थ्य कार्यकर्ता, आशा कार्यकर्ता और चिकित्सकों को तीसरी यानी बूस्टर डोल लगाई जाएगी।
सिरमौर जिले में बनाए गए टीकाकरण केंद्रों पर वैक्सीनेशन होगा। टीकाकरण केंद्र पर मोबाइल नंबर बताने के बाद पंजीकरण होगा और बूस्टर डोज लगेगी। जिस व्यक्ति को दूसरी डोज लगाए नौ महीने हो गए हैं वह टीकाकरण केंद्र आकर कभी भी बूस्टर डोज लगवा सकता है।

गौरतलब है कि इससे पहले 15 से 18 वर्ष की आयु वर्ग किशोरों को को-वैक्सीन लगाई जा रही थी। हालांकि अभी इस आयु वर्ग के कुछ किशोर को-वैक्सीन के लिए बचे हैं, जिनको विभाग जल्द ही को-वैक्सीन लगाएगा। साथ ही बूस्टर डोज लगाने का कार्य किया जाएगा।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. संजीव सहगल ने बताया कि सोमवार से सिरमौर जिले में बूस्टर डोज लगाई जाएगी। उन्होंने बताया कि कोरोना फ्रंट लाइन वर्कर, आशा कार्यकर्ता, स्वास्थ्य कार्यकर्ता और चिकित्सकों को डोज लगेगी। उन्होंने बताया कि जिन लोगों को कोविड वैक्सीन लगे नौ महीने हो गए हैं, वह कभी भी टीकाकरण केंद्रों पर आकर तीसरी खुराक लगवा सकते हैं।

Originally posted 2022-01-10 00:01:42.