Jun 18, 2024
EDUCATION

प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालयों में आज लौटेगी रौनक़

प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालयों में आज लौटेगी रौनक़

पहली से आठवीं कक्षा तक के बच्चे भी स्कूल पहुंचेंगे, बैठने के लिए कोविड प्रोटोकॉल के तहत व्यवस्था पूरी

मिड-डे मील पर रहेगी पाबंदी

न्यूज़ देशआदेश

प्रदेश सरकार और शिक्षा विभाग की ओर से जारी दिशा-निर्देशानुसार स्कूल प्रबंधन ने स्कूलों में सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। कक्षा कमरों को पूरी तरह सैनिटाइज किया गया है। वहीं बच्चों के बैठने के लिए कोविड प्रोटोकॉल के तहत व्यवस्था की गई है। स्कूल प्रांगण के साथ भवनों को साफ कर डेस्क व अन्य पढ़ाई के लिए प्रयोग में आने वाले सामान को साफ किया गया।

स्कूलों में मिड-डे मील पर पाबंदी रहेगी। वहीं सामाजिक दूरी का पालन व बिना मास्क के बच्चों को स्कूल में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

बता दें कि जिला सिरमौर में विद्यालयों में पहली से आठवीं कक्षा तक लगभग 58,635 बच्चे शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। इनमें पहली से पांचवीं कक्षा तक 35,978 और छठी से आठवीं कक्षा तक के 22,657 बच्चे शामिल हैं। वीरवार से लंबे समय बाद ये बच्चे स्कूल पहुंचेंगे।

शिक्षा उपनिदेशक कर्मचंद ने बताया कि वीरवार से सिरमौर जिला में पहली से आठवीं कक्षा तक के बच्चे स्कूल आएंगे। उन्होंने बताया कि विभाग की ओर से स्कूल प्रमुखों को कोविड नियमों का पालन करने की सख्त हिदायत दी गई है। इसके अलावा उचित दूरी, हैंडवाश और बिना मास्क के किसी भी बच्चे को स्कूल में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

परिजनों ने की शैक्षणिक सामान की खरीदारी
17 फरवरी से स्कूल खुलने के चलते बच्चों के परिजनों ने शैक्षणिक सामान को लेकर खरीदारी की। बुधवार को जिला मुख्यालय नाहन की स्टेशनरी की दुकानों में अभिभावकों ने नोटबुक, पैन, पेंसिल सहित अन्य शैक्षणिक सामग्री खरीदी। इसके अलावा कई बच्चों व उनके अभिभावकों ने स्कूल बैग, शूज व अन्य सामान की भी खरीदारी की