Sep 8, 2024
CRIME/ACCIDENT

ऑनलाइन ठगी: सत्यापन के लिए दो रुपये भेजकर गंवाए दो लाख

ऑनलाइन ठगी: सत्यापन के लिए दो रुपये भेजकर गंवाए दो लाख, पढ़ें पूरा मामला

न्यूज़ देशआदेश

हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले की नगर परिषद सुंदरनगर के सलाह वार्ड के व्यक्ति को बीएसएफ में योग शिक्षक की नौकरी दिलाने का झांसा दिया। पीड़ित को लिंक भेजकर खाते के सत्यापन के लिए दो रुपये जमा कराने के लिए कहा गया।

नौकरी का झांसा देकर शातिरों एक और व्यक्ति को ठगी का शिकार बनाया है। इस बार शातिरों ने हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले की नगर परिषद सुंदरनगर के सलाह वार्ड के व्यक्ति को बीएसएफ में योग शिक्षक की नौकरी दिलाने का झांसा दिया।

पीड़ित को लिंक भेजकर खाते के सत्यापन के लिए दो रुपये जमा कराने के लिए कहा गया। दो रुपये ट्रांसफर होने के बाद शातिरों ने पीड़ित के खाते से दो लाख रुपये उड़ा लिए। बैंक का मैसेज मोबाइल पर आया तो इस धोखाधड़ी का खुलासा हो गया।

पीड़ित ने सुंदरनगर थाना में इस मामले को लेकर प्राथमिकी दर्ज करा दी है। गत सप्ताह भी नगर परिषद के सलाह वार्ड निवासी एक व्यक्ति ऑनलाइन ठगी का शिकार होकर 1.99 लाख रुपये गंवा चुका है।

ताजा जानकारी के अनुसार सलाह निवासी विपिन चंद्र शर्मा ने थाना सुंदरनगर में दर्ज कराई प्राथमिकी में बताया है कि उसे 27 फरवरी को मोबाइल नंबर 84862-99893 से किसी दीपक कपूर के नाम से फोन आया।

शातिर ने स्वयं को बीएसएफ में मेजर बताते हुए कहा कि उन्हें उनकी आईडी मिली है कि आपको प्रधान कार्यालय दिल्ली में योग शिक्षक के रूप में जवानों को प्रशिक्षण देना है। इसकी फीस वह उनके खाते में ट्रांसफर कर रहे हैं। इसके साथ ही शातिर ने उनसे योग शिक्षक संबंधी सारे दस्तावेज व्हाट्सएप पर भेजने को कहा।

सारी प्रक्रिया पूरी करने के बाद शातिर ने एक लिंक भेजकर बैंक खाते को सत्यापित करने के लिए दो रुपये उसके एकाउंट में जमा कराने के लिए कहा। इस पर विपिन शर्मा ने दो रुपये जमा करा दिए। इसके बाद शातिरों ने उसके खाते से दो लाख एक हजार 889 रुपये की राशि निकाल ली।

गौरतलब है कि इससे पूर्व भी गत सप्ताह सलाह वार्ड के ही डढ़याल निवासी दुर्गादास भी शातिरों के झांसे में आकर एक लाख 99 हजार रुपये की राशि लुटा बैठा था।

उधर, डीएसपी दिनेश कुमार ने बताया पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी

Originally posted 2022-03-09 23:37:34.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *