Sep 8, 2024
EDUCATION

ग्रीष्मकालीन अवकाश वाले स्कूलों में 38 दिनों तक बरसात की छुट्टियां

हिमाचल के ग्रीष्मकालीन अवकाश वाले स्कूलों में 38 दिनों तक बरसात की छुट्टियां, शेड्यूल जारी

देशआदेश

सार
उच्च शिक्षा निदेशालय ने ग्रीष्मकालीन स्कूलों की बरसात और सर्दियों की छुट्टियों के शेड्यूल में बदलाव कर दिया है। बरसात की छुट्टियों को 26 जून से दो अगस्त तक देने का पुराना फैसला भी बदल दिया गया है।

विस्तार
हिमाचल प्रदेश के ग्रीष्मकालीन अवकाश वाले स्कूलों में 21 जून से 28 जुलाई तक बरसात की छुट्टियां होंगी। उच्च शिक्षा निदेशालय ने ग्रीष्मकालीन स्कूलों की बरसात और सर्दियों की छुट्टियों के शेड्यूल में बदलाव कर दिया है। बरसात की छुट्टियों को 26 जून से दो अगस्त तक देने का पुराना फैसला भी बदल दिया गया है। छुट्टियों की कुल संख्या 38 ही रखी गई है। सर्दियों की छुट्टियों में बदलाव करते हुए जनवरी के पहले सप्ताह की जगह अब लोहड़ी के दौरान छह दिन का अवकाश देने का निर्णय लिया गया है।

उच्च शिक्षा निदेशक डॉ. अमरजीत कुमार शर्मा की ओर से जारी अधिसूचना में बताया गया है कि 21 जून से 28 जुलाई तक 38 दिन की बरसात की छुट्टियां होंगी। दिवाली से दो दिन पहले और दो दिन बाद चार छुट्टियां होंगी। लोहड़ी से दो दिन पहले और तीन दिन बाद तक छह छुट्टियां रहेंगी। प्रदेश सरकार से मंजूरी लेने के बाद शिक्षा निदेशालय ने छुट्टियों के शेड्यूल में बदलाव किया है।