Jun 25, 2024
LOCAL NEWS

“द स्कॉलर्स होम” स्कूल ने मनाया अंतराष्ट्रीय योग दिवस:निशा

द स्कॉलर्स होम स्कूल ने मनाया अंतराष्ट्रीय योग दिवस:निशा

विद्यार्थियों ने सूर्य नमस्कार के साथ-साथ किये कई आसन

देशआदेश

पांवटा साहिब: अंतराष्ट्रीय योग दिवस पर “द स्कॉलर्स होम स्कूल” जामनी वाला रॉड पांवटा साहिब में विद्यार्थियों को सूर्य नमस्कार के साथ-साथ भुजंगासन, ताड़ासन, गोमुखासन, अर्ध चक्रासन, धनुरासन, पश्चिमोत्तानासन आदि कराए गए। कक्षा तीसरी से बारहवीं तक उपस्थित सभी विद्यार्थियों ने इसमें भाग लिया।

स्कूल प्रांगण में इंटर स्कूल योग प्रतियोगिता का आयोजन भी हुआ । जिसमें विद्यार्थियों ने अपने-अपने हाउस को जिताने के लिए बहुत अच्छे प्रयास किए। इसको लेकर बच्चों में भारी उत्साह दिखा।

इससे पहले “द स्कॉलर्स होम” स्कूल की प्रधानाचार्य निशा परमार ने बताया कि विद्यालय में आठवें इंटरनेशनल योग दिवस 21 जून को आयोजन किया गया। जिसमें कक्षा बारहवीं के छात्रों ने अन्य सभी विद्यार्थियों को योग के लाभ समझाते हुए उसे अपने जीवन में अमल करने के लिए प्रेरित किया।

इस अवसर पर स्कूल निर्देशक डॉ नरेंद्र पाल सिंह नारंग व गुरमीत कौर नारंग ने सभी बच्चों को योग दिवस पर योग के महत्व के बारे में बताया तथा शारीरिक प्रशिक्षक डॉ कुलदीप बतान के नेतृत्व में रोहित शर्मा, प्रवीण ठाकुर, ज्ञान सिंह तोमर, निशा ठाकुर और लक्ष्मी शर्मा को भी सारा आयोजन सफलतापूर्वक संपन्न करने पर बधाई दी।