Jun 25, 2024
POLITICAL NEWS

विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए कांग्रेस ने मांगे आवेदन, इस बार नहीं लगेगा शुल्क

HP Assembly Election: विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए कांग्रेस ने मांगे आवेदन, इस बार नहीं लगेगा शुल्क

देशआदेश

 

प्रदेश कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक पार्टी के उम्मीदवारों से सादे कागज पर या ईमेल के माध्यम आवेदन मांगे हैं। उम्मीदवार को अपना आवेदन पूरे बायोडाटा के साथ भेजना होगा।

 

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां तेज कर दी हैं। प्रदेश कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक पार्टी के उम्मीदवारों से सादे कागज पर या ई मेल के माध्यम आवेदन मांगे हैं। उम्मीदवार को अपना आवेदन पूरे बायोडाटा के साथ भेजना होगा। इसमें उम्मीदवार का पूरा नाम, डाक पता, विधानसभा क्षेत्र जहां से चुनाव लड़ना है, जाति, शैक्षणिक योग्यता व अन्य पार्टी से संबंधित पूरे विवरण एवं अनुभव सहित आवेदन करना होगा।

प्रदेश कांग्रेस सगंठन महामंत्री रजनीश किमटा ने बताया कि ऑनलाइन आवदेन 26 अगस्त शाम 5:00 बजे से ई मेल से [email protected] पर या सादे कागज पर 1 सितंबर तक भेजे जा सकते हैं।

लिखित आवेदन सीधे प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन या जिला कांग्रेस कमेटी को भी भेजे जा सकते हैं। आवेदन की कोई भी फीस नहीं रखी गई है। शुक्रवार को नई दिल्ली में अखिल भारतीय कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य व प्रदेश मामलों के प्रभारी राजीव शुक्ला के साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सांसद प्रतिभा सिंह ने प्रदेश विधानसभा चुनावों को लेकर हुई बैठक में यह निर्णय लिया।

इस दौरान चुनावों को लेकर पार्टी की रणनीति पर भी विचार विमर्श किया गया। किमटा ने बताया कि इस बार प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी टिकट आवेदन की प्रक्रिया को सरल व आम बनाते हुए इसे निशुल्क रखने का निर्णय लिया गया है जिसमें पार्टी का कोई भी नेता या कार्यकर्ता विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी टिकट के लिए आवदेन कर सकता है