Jun 18, 2024
POLITICAL NEWS

गौ संरक्षण: सचिन ओबराय के समर्थन में उतरे दिग्गज नेता रोशन चौधरी, कही ये बड़ी बात

 

गौ संरक्षण: सचिन ओबराय के समर्थन में उतरे दिग्गज नेता रोशन चौधरी, कही ये बड़ी बात

न्यूज़ देशआदेश

चुनावी मैदान में ताल ठोक रहे संघप्रिय दिग्गज नेता रोशन चौधरी गौ संरक्षण के लिए गौ सेवक सचिन ओबराय के समर्थन में उतर आए हैं। रोशन चौधरी शुक्रवार सुबह पांवटा साहिब के परशुराम चौक पर सचिन ओबराय के साथ धरने पर बैठे।

इस मौके पर पत्रकारों से बात करते हुए रोशन चौधरी ने कहा कि बीते वर्ष जब गौ संरक्षक सचिन ओबराय ने अनशन किया था तो सरकार और प्रशासन ने उनकी सभी मांगे मानते हुए गौवंश को उचित आश्रय प्रदान करने का वायदा किया था। लेकिन धरातल पर कुछ नहीं हुआ।

ऐसे में गौभक्तों के पास सड़कों पर उतरने के अतिरिक्त कोई चारा नहीं है। उन्होंने कहा कि जब की गौवंश लंपी रोग से ग्रसित होकर सड़कों पर मौत का इंतेज़ार कर रहे हैं तब सरकार को चाहिए कि तत्काल प्रभाव से प्रभावी कदम उठाएं और गौवंश को काउ सेंचुरियों में भेजा जाए।

चुनावों से पहले प्रदर्शन के मायने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि चुनाव से पूर्व गौ माता को संरक्षण प्रदान करने के लिए दबाव बनाने का उपयुक्त समय है और लंपी रोग को देखते हुए वक्त का इंतेज़ार नही किया जा सकता।

उन्होंने सरकार में अपील की है कि तत्काल प्रभाव से कदम उठाए जाएं और पांवटा साहिब के आस पास जंगल में कॉउ सेंचुरी विकसित की जाए।