Jun 18, 2024
LOCAL NEWS

महाविद्यालय भरली में धूमधाम के साथ मनाया गया राष्ट्रीय सेवा योजना दिवस:कांता

महाविद्यालय भरली में धूमधाम के साथ मनाया गया राष्ट्रीय सेवा योजना दिवस:कांता

न्यूज़ देशआदेश

गिरिपार क्षेत्र के आज़ भोज में स्थित राजकीय महाविद्यालय भरली में राष्ट्रीय सेवा योजना दिवस बड़े ही धूमधाम से मनाया गया । कार्यक्रम का आयोजन प्रोग्राम ऑफिसर कांता चौहान द्वारा आयोजित किया गया। उन्होंने राष्ट्रीय सेवा योजना का महत्व बताते हुए कहा कि आज युवाओं को एनएसएस के साथ जोड़कर हम उनमें पनपने वाली बुराइयो जैसे नशा , लोभ,हिंसा आदि जैसी बुराइयों को दूर करके उनके चरित्र का पूर्ण विकास कर सकते है।

इस उपलक्ष पर प्रियंका व निकिता ने समारोह में उपस्थित सभी शैक्षिक व गैर शैक्षिक तथा विद्यार्थियों का औपचारिक स्वागत किया। राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों ने अपने-अपने अंदाज में विभिन्न प्रकार की शानदार प्रस्तुतियां पेश की ।

तनिषा और रितु ने अपने भाषण में बताया की एनएसएस में रहकर हम कैसे समाज सेवा में अपनी भूमिका निभा सकते है ।चेतन और काजल ने एकल गान की प्रस्तुति देकर कार्यक्रम का समा बांधा ।मुस्कान द्वारा ‘कोशिश कर हल निकलेगा’ विषय पर एक खूबसूरत कविता पेश की गई । मोनिका व करिश्मा ने सुंदर नृत्य पेश करके सबका मनोरंजन किया।

कार्यक्रम के अंत में एनएसएस स्वयंसेवी योगेश कुमार ने छात्रों व अध्यापकों का धन्यवाद किया तथा राष्ट्रगान के साथ ही इस कार्यक्रम का विधिवत समापन किया गया।

इस मौके पर एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी प्रोफेसर कांता चौहान, प्रोफेसर स्वाति चौहान, अंजना कुमारी, अमित कुमार वह सोनम तोमर मौजूद रहे।