Sep 8, 2024
LOCAL NEWS

अंबोया स्कूल और अधीनस्थ अपग्रेड हुई पाठशालाओं में स्टाफ का टोटा

अंबोया स्कूल समेत अधीनस्थ अपग्रेड स्कूलों में स्टाफ का टोटा

 

अधीनस्थ स्कूल कंडेला, किरोग और चिलोई में भी शिक्षकों के पद रिक्त

 

देशआदेश

 

राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला अंबोया में लंबे अरसे से कई शिक्षकों और गैर शिक्षकों के पद रिक्त चल रहे हैं। इस पाठशाला के अधीन अपग्रेड हुई पाठशालाओं में भी शिक्षकों के पद रिक्त हैं।

इससे इन पाठशालाओं में पढ़ रहे विद्यार्थियों का भविष्य बनने की बजाय अंधकार में डूब रहा है।

सनद् रहे कि अंबोया गांव स्थित उच्च विद्यालय अंबोया को वर्ष 2000 में वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय का दर्जा मिला था। इस स्कूल में हर साल 550 बच्चों का पंजीकरण रहता है।

आदर्श विद्यालय के नाम से पहचाने जाने वाले इस स्कूल के अधीन तीन उच्च विद्यालय कंडेला, डांडा पागर, दीघाली और तीन नए अपग्रेड हुए मिडिल स्कूल किरोग, राजपुर और अंबोया आते हैं। इन पाठशालाओं में शिक्षकों की कमी खल रही है।

अंबोया की पंचायत प्रधान सुनीता शर्मा, एसएमसी अध्यक्ष अनुज भंडारी, जयप्रकाश शर्मा, दिनेश शर्मा, खजान शर्मा, रितेश मेहता व प्रशांत भंडारी आदि ने बताया कि अंबोया स्कूल में काॅमर्स, टीजीटी नॉन मेडिकल, शारीरिक शिक्षक के पद रिक्त हैं।

इसके अलावा गैर शिक्षकों में लैब अटेंडेंट व लाइब्रेरी असिस्टेंट का पद भी रिक्त है।

 

इन दोनों पदों का अतिरिक्त भार भी स्कूल में मौजूदा शिक्षकों पर पड़ रहा है। यह पद रिक्त होने से बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। खेलकूद में भी बच्चे लगातार पिछड़ रहे हैं।

उन्होंने सरकार से मांग की कि स्कूल में रिक्त पड़े पदों और स्टाफ की कमी को शीघ्र पूरा किया जाए।

अपग्रेड हुए स्कूलों में भी शिक्षकों की कमी
इस स्कूल के परिसर में अपग्रेड हुए उच्च विद्यालय कंडेला में टीजीटी नॉन मेडिकल, माध्यमिक स्कूल किरोग और चिलोई में शास्त्री के पद खाली चल रहे हैं।

स्थानीय ग्रामीण आशीष, रमेश, रणजीत, बलबीर, राजेंद्र, नेत्तर, रीता देवी, नीमा देवी, मनोज व गुलशन ने इन पदों को भरने की भी सरकार से मांग की है।

 

उच्चाधिकारियों को भेजी रिपोर्ट
अंबोया स्कूल के प्रधानाचार्य ओएस चौहान ने कहा कि पाठशालाओं में रिक्त पड़े पदों के बारे में उच्चाधिकारियों को अवगत करवाया गया है।