Sep 19, 2024
HIMACHAL

प्रदेश में चार दिनों तक मौसम खराब रहने के आसार

प्रदेश में चार दिनों तक मौसम खराब रहने के आसार हैं। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार प्रदेश के कई भागों में 16 से 19 अप्रैल तक बारिश-बर्फबारी की संभावना है।

देशआदेश

 

हिमाचल प्रदेश में चार दिनों तक मौसम खराब रहने के आसार हैं। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार प्रदेश के कई भागों में 16 से 19 अप्रैल तक बारिश-बर्फबारी की संभावना है। 18 और 19 अप्रैल के लिए मैदानी, निचले व मध्य ऊंचाई वाले कई भागों में भारी बारिश, ओलावृष्टि व अंधड़ चलने का येलो अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान ऊंची चोटियों पर बर्फबारी हो सकती है। उधर, कुल्लू जिला मुख्यालय में शनिवार को मौसम ने करवट बदली। आसमान में छाए हल्के बादलों के बीच अंधड़ चला।

 

अंधड़ से मौहल में एक पेड़ टूटकर बीच सड़क पर आ गया, जबकि पेड़ का कुछ हिस्सा गाड़ी पर जा रहा। हालांकि, इसमें जानी नुकसान नहीं हुआ है, लेकिन गाड़ी को काफी क्षति पहुंची है। बीच सड़क में पेड़ गिरने से कुल्लू-भुंतर मुख्य सड़क पर यातायात भी बाधित रहा। इससे सड़क के दोनों तरफ वाहनों की कतारें लगी रहीं। बाद में पेड़ को हटाकर सड़क यातायात के लिए बहाल कर दी गई। इस बीच शहर में बिजली भी गुल हो गई। करीब 15 मिनट तक कुल्लू शहर के कुछ हिस्सों में बिजली गुल रही। शाम करीब 4:00 बजे तेज तूफान शुरू हुआ।