Sep 16, 2024
LOCAL NEWS

विकास की कहानी: सात साल में भी महाविद्यालय भरली को नहीं मिला अपना भवन

 

महाविद्यालय को स्थानांतरित न किये जाने के विरोध में विद्यार्थियों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ किया धरना प्रदर्शन, निकली रोष रैली

न्यूज़ देश आदेश पांवटा साहिब

पांवटा विधानसभा क्षेत्र के आंजभोज क्षेत्र में शिक्षा की अलख जगाने को वर्ष 2015 में राजकीय महाविद्यालय भरली कॉलेज की स्थापना की गई। लेकिन इंतज़ार की राह में बैठे विद्यार्थियों की सात साल इसी में गुजर गई और आज भी भरली महाविद्यालय को अपना भवन नहीं मिला है। जिस पर आज बुधवार को भरली कॉलेज के सैंकड़ो विद्यार्थियों ने नघेता विद्यालय के प्रांगण में सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया तथा आक्रोश रैली भी निकाली।

बता दें कि वर्ष 2015 से 2021 तक यह महा विद्यालय राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नघेता एवं किराए के मकान में मात्र 4-5 कमरों में संचालित हुआ।
हालांकि भरली महाविद्यालय का भवन बनकर तैयार हो चुका है। लेकिन अन्य सुविधाएं पूरी न कर पाने के अभाव में वर्तमान सरकार इसे अमलीजामा पहनाने में असफल होती दिख रही है।

महाविद्यालय के विद्यार्थी सिमरन शर्मा,आशिष पुंडीर , योगेश तोमर , अमिषा चौहान, निकिता चौहान,अजय चौहान,कृतिका चौहान, काजल चौहान, निखिल चौहान , मनोज शर्मा, विकास आदि ने बताया कि कि हाल ही में ऊर्जामंत्री सुखराम चौधरी ने भरली कॉलेज भवन का दौरा किया था। जिसके बाद उन्होंने सितंबर महीनें में कॉलेज को स्थानांतरित करने का भरोसा दिया था, लेकिन कॉलेज अभी तक शिफ्ट नहीं किया गया है।

विद्यार्थियों के बैठने, पेयजल, वाचनालय, लैब, लाइब्रेरी, शौचालय, मैदान आदि मूलभूत सुविधाएं नही है। लेकिन सरकार व शिक्षा विभाग की लापरवाही का नतीजा इन मासूमो को भुगतना पड़ रहा है।

विद्यार्थियों ने कहा है कि सरकार जल्द हमारी कक्षाएं नए भरली कॉलेज भवन में शुरू कराएं अन्यथा हम सभी भरली कॉलेज के विद्यार्थी 15 दिनों के भीतर एक बार फिर उग्र आंदोलन करने से भी पीछे नहीं हटेंगे।

 

Originally posted 2021-09-15 23:05:31.