Jun 17, 2024
HIMACHAL

HPBOSE 12th Result 2024 : आज घोषित कर सकता है, तैयारी पूरी

 स्कूल शिक्षा बोर्ड आज घोषित कर सकता है 12वीं का परीक्षा परिणाम, तैयारी पूरी

गृहमंत्री अमित शाह की फर्जी वीडियो का मामला, पुलिस ने दर्ज की प्राथमिकी

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की 12वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम सोमवार को घोषित हो सकता है। रिकाॅर्ड समय में रिजल्ट घोषित करने के लिए रविवार को छुट्टी वाले दिन भी बोर्ड के कर्मचारी तैयारियों में जुटे रहे।

 

 

 

शिक्षा बोर्ड ने मार्च में 2,258 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षाओं का आयोजन किया था, जिसमें करीब 85 हजार परीक्षार्थियों का परीक्षा के लिए पंजीकरण हुआ था। 4 अप्रैल से उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य शुरू कर दिया था।

रविवार को भी कार्यालय में जुटे रहे बोर्ड कर्मचारी
बोर्ड शैक्षणिक सत्र 2023-24 का वार्षिक परिणाम रिकॉर्ड समय में घोषित करने की तैयारी में है।

 

 

इस बार परीक्षा परिणाम जल्द घोषित करने के लिए बोर्ड प्रबंधन ने तकनीक में कई बदलाव किए थे। मूल्यांकन केंद्रों की संख्या बढ़ाने के अलावा मूल्यांकन कार्य में ड्यूटी देने वाले शिक्षकों की संख्या भी बढ़ाई थी।

 

 

 

मूल्यांकन केंद्रों पर ही उत्तर पुस्तिकाओं के अंकों को ऑनलाइन फीड करने की व्यवस्था भी की थी। बोर्ड सचिव डॉ. मेजर विशाल शर्मा ने बताया कि 99 फीसदी संभावना है कि सोमवार को जमा दो कक्षा के तीनों संकायों का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया जाए। रविवार को भी बोर्ड कर्मचारी कार्यालय में आकर रिजल्ट तैयार करने में जुटे रहे।

 

 

गृहमंत्री अमित शाह की फर्जी वीडियो का मामला, पुलिस ने दर्ज की प्राथमिकी

 

 

 

 

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का छेड़छाड़ वाला वीडियो पोस्ट करने वाले लोगों के खिलाफ दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एफआईआर  दर्ज की है।

 

 

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर आरक्षण के मुद्दों के संबंध में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के भाषण के एक छेड़छाड़ किए गए वीडियो के प्रसार के संबंध में प्राथमिकी दर्ज की है।

जानकारी के अनुसार मंत्रालय ने इस मामले को गंभीरता से लिया है। देश भर में ऐसे एक्स हैंडल चलाने वाले स्पेशल सेल के रडार पर हैं और इस सिलसिले में जल्द गिरफ्तारी की संभावना है।  वीडियो डिलीट करने वाले भी जांच एजेंसियों के रडार पर हैं।