Sep 16, 2024
CRIME/ACCIDENT

लोहे के गेट के नीचे दबने से कामगार की मौत

बरोटीवाला में लोहे के गेट के नीचे दबने से कामगार की मौत

औद्योगिक क्षेत्र बरोटीवाला में एक कंपनी में लोहे के गेट के नीचे दबने से कामगार की मौत हो गई। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस ने कंपनी संचालकों के खिलाफ लापरवाही बरतने का मामला दर्ज कर लिया है।

बिहार राज्य के जिला व तहसील शिवांग के लक्ष्मीपुर गांव का राकेश कुमार पुत्र केदार बरोटीवाला औद्योगिक क्षेत्र में ग्रिल कंपनी में तैनात था।

 

 

ड्यूटी के दौरान राकेश कुमार के ऊपर लोहे का गेट गिर गया। जिससे वह घायल हो गया। घायल अवस्था में उसे निजी अस्पताल में पहुंचाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

 

कंपनी में काम कर रहे संदीप सिंह ने बताया कि यह हादसा कंपनी की लापरवाही से हुआ है। कंपनी की ओर से कामगारों को कोई भी सेफ्टी उपकरण नहीं दिए गए थे। अगर सेफ्टी उपकरण होते तो राकेश की जान बच सकती थी।

 

 

उधर, एएसपी अशोक वर्मा ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस ने शव को कब्जे में लेने के बाद उसका पोस्टमार्टम कराया। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस ने कंपनी संचालकों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

 

 

नाग पंचमी पर सालवाला स्थित नाग देवता मंदिर में उमड़े श्रद्धालु

 

 

डोबरी सालवाला पंचायत में स्थित नाग देवता मंदिर में नाग पंचमी पर्व धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान हिमाचल के पांवटा क्षेत्र के साथ ही रेणुका, शिलाई, कमरऊ, सतौन, शमाह व उत्तराखंड के जौनसार क्षेत्र से श्रद्धालु पहुंचे। नाग देवता के मंदिर में पूजा-अर्चना की गई। नाग पंचमी के दिए विशेष पूजा व भंडारा आयोजित करने की परंपरा सदियों से चली आ रही है।

इन पंचायती क्षेत्र में आज बिजली की आपूर्ति बाधित रहेगी:जेई

विद्युत सब स्टेशन भूंगरनी के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत फूलपुर शमशेरगढ़, शिवपुर, भूंगरनी आदि के सभी गांव उप गांव में शनिवार को दिनभर बिजली आपूर्ति बाधित रहगी। बोर्ड के कनिष्ठ अभियंता मुकेश कुमार ने बताया कि इस बीच जगह-जगह बिजली की तारो को छूती हुई झाड़ियां, बेले, पेड़ों की पत्तियां आदि की कटाई की जाएगी : Er.Mukesh