Jun 18, 2024
Uncategorized

40 नामों पर बनी आम सहमति, कांग्रेस आज जारी कर सकती है सूची

Himachal Election 2022: प्रदेश के 40 विधानसभा क्षेत्रों से प्रत्याशी उतारने के लिए  पर आम सहमति बन चुकी है। 28 सीटों पर अभी पेच फंसा है।

न्यूज देशआदेश
विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के प्रत्याशियों की पहली सूची मंगलवार को जारी हो सकती है। पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में मंगलवार सुबह 10:30 बजे नई दिल्ली में केंद्रीय चुनाव कमेटी की बैठक होगी। प्रदेश के 40 विधानसभा क्षेत्रों से प्रत्याशी उतारने के लिए लगभग 40 नामों पर आम सहमति बन चुकी है। 28 सीटों पर अभी पेच फंसा है। अधिक दावेदारों वाली इन सीटों के लिए बनाए गए पैनल से भी हाईकमान को बैठक के दौरान अवगत कराया जाएगा।

केंद्रीय चुनाव कमेटी की बैठक में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मुकुल वासनिक, दीपादास मुंशी सहित कई अन्य मौजूद रहेंगे। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह, चुनाव प्रचार कमेटी के अध्यक्ष सुखविंद्र सुक्खू और नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री बैठक में शामिल होंगे। कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी ने बीते दिनों नई दिल्ली में की बैठक में 47 सीटों में से अधिकांश के लिए एक-एक और कुछ के लिए दो-दो नामों की सूची बनाकर केंद्रीय कमेटी को भेजी है।

वर्तमान विधायकों, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिवों और दो पूर्व प्रदेश अध्यक्षों को टिकट देने की वकालत की गई है। सूत्रों के अनुसार मंगलवार की बैठक में करीब 40 प्रत्याशियों को तय कर लिया जाएगा। पार्टी प्रत्याशियों की पहली सूची भी जारी कर सकती है। पैनल वाली सीटों को लेकर अक्तूबर के पहले सप्ताह में दोबारा स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक प्रस्तावित है।